Swiggy Aur Zomato में जॉब कैसे करें

Swiggy Aur Zomato Mey Job Kesey Karey , Delivery Boy Job Important document , Swiggy और Zomato डिलीवरी बॉय सैलरी , Swiggy और Zomato में Job के लिए अप्लाई कैसे करें , Swiggy And Zomato Job Apply Online , Swiggy And Zomato Job Apply Online , Swiggy Aur Zomato में जॉब कैसे करें , Swiggy और Zomato में डिलीवरी बॉय की सैलरी कितनी होती है? , swiggy से फ़ूड डिलीवर पर कितना पैसा मिलता है ? , स्विग्गी और जोमाटो में डिलीवरी पार्टनर के रूप में कितने घंटे काम करना होता है ?

Swiggy aur Zomato mey job kesey karey  :- Swiggy और Zomato दोनों ही ऐसे प्लेटफॉर्म हैं जो Online Food Delivery Services प्रदान करते हैं और इन्हें लोग बहुत पसंद करते हैं। ये सेवाएं भारत के हर शहर में उपलब्ध हैं और ऑनलाइन Online Food Delivery Services को ग्राहकों तक तेजी से और समय पर पहुंचाते हैं। इसके लिए Swiggy और Zomato में delivery boy जॉब उपलब्ध की जाती है ताकि Food ऑर्डर को ग्राहकों तक तुरंत पहुंचाया जा सके।

अगर आप भी Swiggy और Zomato delivery boy जॉब करना चाहते हैं ताकि आप पूर्ण समय या अंशकालिक रोजगार करके पैसे कमा सकें, तो यह आपके लिए एक सुनहरा अवसर है जिसके लिए कोई उच्च योग्यता की आवश्यकता नहीं है।

इसलिए, यदि आप Swiggy और Zomato delivery boy जॉब करना चाहते हैं, तो आपको इस आर्टिकल को अवश्य पढ़ना चाहिए जिसमें आप Swiggy और Zomato delivery boy जॉब के लिए आवेदन कर सकते हैं और delivery boy जॉब प्राप्त कर सकते हैं।



Swiggy Aur Zomato Mey Job Kesey Karey 

भारत में फ़ूड डिलीवरी एक नया कांसेप्ट है और इसलिए हर शहर में डिलीवरी बॉय की बहुत बड़ी मांग है। Swiggy और Zomato डिलीवरी बॉय जॉब प्राप्त करना अब मुश्किल काम नहीं है और आप आसानी से डिलीवरी बॉय जॉब करके पैसे कमा सकते हैं।

हालांकि, Swiggy और Zomato डिलीवरी बॉय जॉब प्राप्त करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज़ होने चाहिए, जिन्हें आप डिलीवरी बॉय जॉब के लिए आवेदन करने के लिए उपयोग कर सकते हैं।

Read More :- Chingari App Kya Hai ? और इससे पैसे कैसे कमाए?

Delivery Boy Job Important document

1. चूंकि यह दोंनो प्लेटफॉर्म फ़ास्ट फ़ूड डिलीवरी की सुविधा प्रदान करते है इसलिए एक Delivery Boy के पास मोटरसाइकिल, स्कूटी, स्कूटर इत्यादि का होना आवश्यक है

2. आपके पास मोटरसाइकिल, स्कूटी, स्कूटर इत्यादि का होना जितना ज़रूरी है उतना ही ज़रूरी है कि आपके पास driving Licence होना भी हैं।

3. आपके पास एंड्राइड मोबाइल होना भी बहुत आवश्यक है क्योंकि Swiggy और Zomato Mobile App के द्वारा ही आपकों food delivery oder प्राप्त होते है और हर डिलीवरी ऑडर के अनुसार ही आपकों पैसे मिलते है इसलिए यह बेहद जरूरी है।

4. आपका Android Mobile Version 4.2.2 या इसे अधिक होना चाहिए जिसे आप अपने मोबाइल सेटिंग में जाकर चैक कर सकते है।

5. Swiggy और Zomato के द्वारा आपकी सैलरी सीधें बैंक में भेजी जाती है इसलिए आपके नाम से आपके पास बैंक अकाउंट होना आवश्यक है।

6. आपके पास आधार कार्ड और पैन कार्ड भी होना चाहिए

7. डिलीवरी बॉय बनाने के लिए आपकी योग्यता दसवीं कक्षा पास होनी चाहिए।

Swiggy और Zomato डिलीवरी बॉय सैलरी

Swiggy और Zomato पर काम करने वाले लोग आज बहुत अच्छी कमाई कर रहे हैं। आप मान सकते हैं कि डिलीवरी बॉय हर महीने 30,000 से 50,000 रुपये तक कमा सकते हैं।

लेकिन डिलीवरी बॉय की कोई निश्चित मासिक वेतन नहीं होती है क्योंकि उनकी कमाई उनके कार्य पर निर्भर करती है और वह कितनी डिलीवरी करते हैं, उसके अनुसार वेतन मिलता है।

डिलीवरी बॉय को प्रत्येक डिलीवरी पर 15-20-30 रुपये तक का मुनाफा मिलता है, इसलिए आप अनुमान लगा सकते हैं कि वह अगर हर रोज़ 25-30 डिलीवरी करता है, तो वह महीने में कितनी कमाई करता है।

Swiggy और Zomato की खास बात यह है कि इन्हें सप्ताहांत में आपकी काम की सैलरी दी जाती है और आप पार्ट टाइम या फुल टाइम दोनों तरीकों से इसके साथ काम कर सकते हैं।



Swiggy और Zomato में Job के लिए अप्लाई कैसे करें

Swiggy और Zomato के भारत के हर शहर और सिटी में फूड डिलीवरी कार्यालय होते हैं, जहां आप डिलीवरी बॉय के पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए आपको ऊपर बताए गए सभी दस्तावेजों की आवश्यकता होती है।

इसके बाद, आप अपने नजदीकी Swiggy और Zomato केंद्र पर जाकर साक्षात्कार और प्रशिक्षण प्रक्रिया को पूरा करने के बाद Swiggy और Zomato डिलीवरी बॉय बन सकते हैं।

यदि आपको अपने नजदीकी Swiggy और Zomato केंद्र के बारे में जानकारी नहीं है, तो आप किसी भी एक ऐप पर फूड ऑर्डर करने के बाद डिलीवरी बॉय से इस बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं और उसके द्वारा भी Swiggy और Zomato में नौकरी प्राप्त कर सकते हैं।

Swiggy And Zomato Job Apply Online

आप ऑनलाइन भी Swiggy और Zomato में जॉब के लिए अप्लाई कर सकते है इसके लिए भी आपके पास ऊपर बताये गये सभी डॉक्यूमेंट होने चाहिए जिसके बाद आप Swiggy और Zomato में जॉब की offical Website पर जाकर Delivery Boy Job के लिए Apply कर सकते है या फिर नीचे दिए गये लिंक पर वलिक करें

Swiggy And Zomato Job Apply Online

आप ऑनलाइन स्विगी और जोमैटो में डिलीवरी बॉय के पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए आपके पास ऊपर उल्लिखित सभी दस्तावेज होने चाहिए। फिर आप स्विगी और जोमैटो की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर डिलीवरी बॉय जॉब के लिए आवेदन कर सकते हैं या फिर नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

जैसे ही आप इन लिंक पर क्लिक करेंगे, आपके सामने एक फॉर्म खुलेगा जिसे भरकर आपको स्विगी और जोमैटो द्वारा संपर्क किया जाएगा। इसके बाद आपको साक्षात्कार और प्रशिक्षण की प्रक्रिया पूरी करनी होगी और फिर आप स्विगी और जोमैटो डिलीवरी बॉय बन सकेंगे।

यदि आपको अपने नजदीकी स्विगी और जोमैटो केंद्र के बारे में जानकारी नहीं है, तो आप किसी भी एक ऐप पर फूड आर्डर करके डिलीवरी बॉय से यह जानकारी प्राप्त कर सकते हैं और उनके माध्यम से भी स्विगी और जोमैटो में नौकरी प्राप्त कर सकते हैं।




FAQs  Swiggy Aur Zomato में जॉब कैसे करें

Swiggy और Zomato में डिलीवरी बॉय की सैलरी कितनी होती है?

स्विगी या जोमाटो में एक डिलीवरी बॉय (Zomato Job Delivery boy) की सैलरी 10 हजार से 20 या 25 हजार तक होती है। यह सैलरी शिफ्ट के हिसाब से कम या ज्यादा हो सकती है। जोमाटो डिलीवरी बॉय को हर एक फ़ूड डिलीवरी में कितना पैसा मिलता है ?

zomato delivery boy को हर एक delivery में कम से कम 40 -50 रुपए दिए जाते हैं। यदि किसी रेस्ट्रोरेंट से किसी कस्टमर की दुरी 4 किलोमीटर से अधिक होती है तो ऐसे में डिलीवरी बॉय को एक्स्ट्रा पेमेंट दी जाती है। 4.5 किलोमीटर से अधिक हर 1 किलोमीटर पर zomato delivery boy को 10 रुपए दिए जाते हैं।

swiggy से फ़ूड डिलीवर पर कितना पैसा मिलता है ?

यदि आप Swiggy में delivery boy के रूप में काम करना चाहते हैं तो आपको इसके लिया ऑनलाइन या ऑफलाइन आवेदन करना होगा। delivery boy को swiggy द्वारा सैलरी आर्डर की संख्या के अनुसार दी जाती है साथ ही आपकी सैलरी इस बात पर भी निर्भर करती हैं की आप किस शहर से हैं। आप स्विग्गी एप्लीकेशन को डाउनलोड कर अपना विवरण भरें इसके बाद आपको swiggy पर ही आपकी कमाई से जुडी जानकारी मिल जाएगी।

स्विग्गी और जोमाटो में डिलीवरी पार्टनर के रूप में कितने घंटे काम करना होता है ?

आपको स्विग्गी और जोमाटो में डिलीवरी पार्टनर के रूप में अपनी शिफ्ट को चुनने की आजादी होती है। आप फुल टाइम या पार्ट टाइम डिलीवरी पार्टनर बन सकते हैं यह पूरी तरीके से आप पर निर्भर करता है।

Conclusion

तो अब आप Swiggy और Zomato में जॉब कैसे करें इसके बारे में जान गए होंगे अगर आप बेरोजगार है तो एक बार इस नौकरी को भी ट्राई करके देखना चाहिए हो सकता है। यह नौकरी आपकी सारी मनी प्रॉब्लम को दूर कर दे। आज के समय लाखों लोग इस जॉब के लिए अप्लाई कर रहे हैं क्योंकि इसमें आप फुल टाइम या फिर पार्ट टाइम करके अच्छे पैसे कमा सकते हैं।

अगर आप Delivery Boy बनना चाहते है तो एक बार Swiggy और Zomato के किसी दूसरे Delivery Boy से जरुर मिले क्योंकि उसका अनुभव आपके बहुत काम आ सकता है। तो उम्मीद करते है कि Swiggy और Zomato में जॉब करने की यह जानकारी आपके काम आएगी।

About techysir 214 Articles
Techysir.com ब्लॉग पर आपको Make Money Online, Digital Marketing Course, Technology, Blogging and Software से related जानकारी हिंदी में मिलेगी

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*