Swagbucks Kya Hai? , Swagbucks , Swagbucks login , Swagbucks app , Swagbucks PayPal , Swagbucks surveys , Swagbucks sign up , Swagbucks download , Swagbucks sign up code , Swagbucks , swagbucks.com sign in , Swagbucks app , What is Swagbucks , Swagbucks earn money , Swagbucks sign up , Swagbucks review , Swagbucks download
Spread the love

Swagbucks Kya Hai? Swagbucks Se Paise Kaise Kamaye Hello दोस्तों आपका हमारी Website पर सुवागत है आज हम आपको Swagbucks Se Paise Kaise Kamaye के बारे मे बताने वाले है। तो दोस्तों अगर आप Swagbucks के बारे मे जानना चाहते है तो आप इस Artical को पूरा जरूर पड़े |



 Swagbucks Kya Hai?

Swagbucks एक Survey Website है, जिसकी सहायता से आप घर बैठे काम करके पैसा कमा सकते हैं; आप इस वेबसाइट के माध्यम से गेम खेलकर, Survey पूरा करके, Shopping करके पैसा कमा सकते है। इस कंपनी को एक अमरीकी व्यक्ति ने 2008 में शुरू किया था और अभी तक इस वेबसाइट के माध्यम से 450 मिलियन लोगों ने पैसे कमा लिए हैं अर्थात Payment Payout प्राप्त कर चुके है।

अभी तक Swagbucks गिफ्ट कार्ड के रूप में Rs. 502,509,656 Payment कर चुका है। Swagbucks को एक प्रकार से पैसे कमाने वाला एप कह सकते हैं, क्योंकि इस ऐप का इस्तेमाल मुख्य रूप से पैसे कमाने के लिए ही किया जाता है। और यह एक वेबसाइट भी है, जिसपर आप मनोरंजन वीडियो देख सकते हैं। इसके अतिरिक्त आप इस पर उपहार कार्ड भी जीत सकते हैं और भी बहुत सारे तरीके से आप पैसा कमा सकते हैं।क्योंकि इस ऐप का निर्माण मुख्य रूप से पैसा कमाने के लिए ही हुआ है।

Read More :- Chat GPT क्या है और काम कैसे करता है | Chat GPT से पैसे कैसे कमाए?

Swagbucks से पैसे कैसे कमाये ?

यह एक Earning Website हैं जिसकी मदद से एक नही बल्कि कई तरीको से पैसे कमाये जा सकते हैं।Swagbucks में कई अलग अलग Tasks के अलग अलग Point या फिर कहे तो Bucks मिलते है जिन्हें आप eCommerce Websites के Gift Cards के रूप में या फिर Cash के रूप में Redeem कर सकते हैं। अगर आप चाहे तो Swag bucks के द्वारा ही उन पैसो को Donate भी कर सकते हो।

#1 Swagbucks को अपनाSearch Engine बनाये :आज के टाइम में जब भी आप कोई चीज Search करते हो तो उसके लिए Google पर जाते हो। हो सकता हैं की कुछ लोग Google की जगह Yahoo या फिर Bing का इस्तेनल करते हो।

लेकिन Swagbucks भी आपको Google की तरह Search Engine की सुविधा प्रदान करता हैं। आप Swagbucks को अपने Default Search Engine के रूप में चुनकर काफी सारे Points कलेक्ट कर सकते हो। आपको हर Search पर पैसे मिलते हैं जबकि Google या Yahoo आपको इसके लिए कुछ नही देता।

#2 Videos देखे: Videos को देखना किसे पसन्द नही होगा। कई सारे लोग रोजाना घण्टो विभिन्न तरह की Videos देखने में बिता देते है जैसे की TikTok और YouTube आदि की Videos को देखते हुए घंटो बर्बाद करना। कोई भी ऐसा Platform नही है जो आपको Videos देखने के पैसे देता ही लेकिन Swag bucks आपको Videos देखने के पैसे देता हैं। हो सकता हैं की इनमे से अधिकतर Advertisements हो लेकिन आपको इनसे पैसे मिलते हैं।

#3 फ़ोन में Apps और Games डाउनलोड करे : आप रोजाना Play Store या फिर App Store से कई Apps Download करते होंगे। इसके अलावा जो लोग Games के शौकीन हैं वो आये दिन नए से नए Games भी Download करते होंगे। ऐसे में आपको Swag bucks कई सारे Games और Apps की लिस्ट देता हैं। इनमे से आप जब भी किसी Game या App को Download करते हैं तो उसके लिए आपको पैसे मिलते हैं।

#4 Surveys कम्प्लीट करके पैसे कमाये :Swagbucks से पैसे कमाने का एक आसान तरीका  Survesy  कंप्लीट करना भी हैं। Swagbucks पर जाकर Survey और Poll पूरे करने से आप एक अच्छा खास Amount प्राप्त कर सकते हैं। Swagbucks के अधिकतर Surveys में आपसे किसी Product या Service को लेकर आपकी राय ली जाती है या फिर सवाल किये जाते हैं जिनका आपको Honestly Answer देना होता है। इसके लिए आपको पैसे मिलते हैं।

#5 Shopping करे और पैसे जीते :आप कभी न कभी तो Online Shopping करते ही होंगे। भले ही आप कुछ बहु चीज इसी भी eCommerce Platforms से मंगाए। अगर यह काम आप Swag bucks पर जाकर करोगे तो इससे आपको Cashbacks मिलेंगे। यह वाकई में पैसे कमाने का काफी बेहतरीन तरीका हैं क्योंकि इस तरीके में जो काम आप कर रहे हो उसे बस Swagbucks पर जाकर करना है और आपको पैसे मिलेंगे।

#6 Reffer करे और पैसे कमाये :वैसे तो Swag bucks को पूरी दुनिया भर में लाखो लोग Use करते हैं लेकिन इसके बावजूद भी कई लोग इस पर अवेलेबल नहीं हैं। भारत में इस वेबसाइट का काफी उपयोग किया जाता है।

ऐसे में आप अपने दोस्तो और रिस्तेदारो को Swag bucks जॉइन करवा सकते हो। आपको बस उन्हें Swagbucks अपनी Reffer Link से Join करवाना हैं और इसके लिए आपको वो जितनी भी कमाई करेंगे उसका 10% मिलेगा।




Swagbucks में अकाउंट कैसे बनायें 

SwagBucks पर अकाउंट बनाना बहुत ही आसान है. SwagBucks पर अकाउंट बनाने के लिए आप नीचे बताये गए Step को Follow करें –

Step 1 – सबसे पहले आप SwagBucks की ऑफिसियल वेबसाइट पर आ जाइये.

Step 2 – जैसे ही आप इसकी ऑफिसियल वेबसाइट पर आयेंगे तो आपके सामने नीचे Image में अनुरूप पेज ओपन हो जायेगा. जहाँ पर आपको Sign Up करने के लिए कहा जायेगा.

 Swagbucks ; Swagbucks login ; Swagbucks app ; Swagbucks PayPal ; Swagbucks surveys ; Swagbucks sign up ; Swagbucks download ; Swagbucks sign up code ; Swagbucks ; swagbucks.com sign in ; Swagbucks app ; What is Swagbucks ; Swagbucks earn money ; Swagbucks sign up ; Swagbucks review ; Swagbucks download

Step 3  SwagBucks में Signup करने के लिए आपको एक EMail ID चाहिए. और नीचे Password में आप अपना एक SwagBucks का Password सेट कर लें और Sign Up Now के बटन पर क्लिक करें. आप चाहें तो Facebook के द्वारा भी इसमें Signup कर सकते हैं.

Step 4 – इसके बाद आपके Email पर Verification मैसेज आएगा. अपने Email को Verify करें. इस प्रकार से आप SwagBucks में अपना अकाउंट बना सकते हैं और ऑनलाइन पैसे कमाना शुरू कर सकते हैं.

आप अपने मोबाइल में SwagBucks की एप्लीकेशन को भी डाउनलोड कर सकते हैं. उसमें भी Sign Up करने की Process Same ही है.

Read More :- Upwork Kya Hai? Upwork से पैसा कैसे कमाएं

SwagBucks का इस्तेमाल कैसे करें | 

जब आप SwagBucks में Login करके इसके Homepage में आ जाओगे तो यहाँ पर आपको बहुत सारे Task दिखाई देंगे, जैसे कि SurveyGame, Poll, Videos आदि. आपको इन Task को पूरा करने पर पैसे मिलते हैं. SwagBucks के Homepage में आपको Navigationमें 4 Option दिखाई देते हैं – Answer, Discover, Reward, More. इन चारों Option को एक – एक कर समझते हैं –

  • Answer (उत्तर देना)

इस विकल्प में आपको कुछ Survey के Answer देने पड़ते हैं. सही जवाब देने पर आप SB Point जीत सकते हैं.

  • Discover  (डिस्कवर)

इस विकप्ल में आपको 3 Option दिखाई देंगे Discover Home, Games और Sign Ups. Discover Home में आपको Homepage पर दिखने वाले Task दिखेंगे जिन्हें पूरा करके आप SB Point कमा सकते हैं. Games  वाले Option में आपको कुछ Game देखने को मिलेंगे. आप इन Games को Install करके खेल सकते हैं SB Point कमाने के लिए. Sign Ups में आपको ऐसे Task दिखाई देंगे जिनमें Sign Up करके आप SwagBuks से पैसे कमा सकते हैं.

  • Reward (इनाम)

Reward वाले विकल्प में भी आपको 3 Option दिखाई देंगे – Rewards Home, Swagstakes, Donation. Rewards Home में आपको बहुत सारे Reward दिखाई देंगे जिन्हें आप अपने कमायें हुए SB Points से खरीद सकते हैं. Swagstakes वाले Option में आपको कुछ Giveaway मिलते हैं जिनमें भाग लेने के लिए आपको कुछ SB Point की जरुरत होती है. Donation वाले Option से आप SwagBuks से कमायें हुए पैसों को Donate कर सकते हैं. आपके पैसे सीधे चैरेटी में दान कर दिए जायेंगे.

  • More (और भी बहुत कुछ)

इस Option में भी आपको 3 विकप्ल मिलेंगे – Mobile App, Swagbutton, Refer And Earn.

Mobile App वाले Option में आप SwagBuks को मोबाइल में App के रूप में डाउनलोड कर सकते हैं.Swagbutton वाले Option से आप अपने ब्राउज़र में SwagBuks का Extension इनस्टॉल कर सकते हैं और 25 SB Point कमा सकते हैं.Refer And Earn वाले Option में आप अपने दोस्तों के साथ SwagBuks को Refer करके पैसे कमा सकते हैं.

Swagbucks कैसे काम करता है | 

आपको मेरी पूरी Swagbuks समीक्षा को पढ़ने की आवश्यकता है।इससे पहले कि आप यह तय करें की  यह आपके लिए है या नहीं।आपको यह भी पता चल जाएगा कि स्वागबक्स SCAM है या सुरक्षित और वैध।इससे पहले कि आप बहुत उत्साहित हों,आपको समझनी चाहिए की swagbuks हर किसी के लिए है  कार्य करना बहुत आसान है, लेकिन आप इससे बड़ा पैसा नहीं कमा सकते।

इसलिए अगर आप  swagbuks पर काम कर के आप 1000 डॉलर से ज़्यादह हर महीने कमाना चाहते है तो फिर ये आप के लिए नहीं है , अतिरिक्त,स्वागबक्स एक अच्छा साइट जहां से आप घर बैठे कैश कमा सकते है अगर आप इन देश मे रहते है जैसे USA, UK, Australia, India ,Bngladesh , Canada & Ireland etc . अगर आप काफी समझदार हैं, तब आप विभिन्न कार्य कर सकते हैं टीवी देखना , रसोई में खाना बनाना या यहां तक कि अपने दाँत ब्रश करना।

Swagbucks किस के लिए अच्छा है

जिनके पास किसी प्रकार के कोई स्किल नहीं है, यह साइट उनके लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकते है। अगर आप students, housewife या फिर कोई retired ब्यक्ति है तो आप इससे ऑनलाइन पैसे कमा सकते है। इस अलावा भी अगर आपके पास रोजाना 20 से 30 मिनिट है तो भी आप इसे ट्राई कर सकते है। क्योंकि, यहां कम करना बिलकूल मुफ्त है। और फ्री में पॉकेट मनी कामना कौन नहीं चाहते। 

Swagbucks से पैसे कैसे निकाले जा सकते है

दोस्तों SwagBucks में आप जो भी पैसे कमाते हैं वह आपको SB Point के रूप में मिलते हैं और 140 SB = 1 $ होता है. Swagbuks से आप पैसे Gift Card के रूप में ले सकते हैं या फिर अपने PayPalके जरिये Bank Account में Transfer कर सकते हैं.

SwagBucks पैसे Transfer करने के लिए आप ऊपर Profile के Option पर क्लिक करें फिर Redeem Your SB वाले Option पर क्लिक करें. क्लिक करते ही आपके सामने बहुत सारी चीजें आ जायेंगी जिनको आप SB Point से ले सकते हैं और इसी में PayPalका Option भी होगा जिसके द्वारा आप पैसे अपने Bank Account में Transfer कर सकते हैं.



आज हम ने सीखा

तो दोस्तों मेने आपको इस artical मे मेने Swagbucks Se Paise Kaise Kamaye के बारे मे बताया है।अगर आपको ये artical अच्छा लगा हो तो अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करें |

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *