फ्री में पैसा कमाने वाला ऐप (Free Me Paisa Kamane Wala App)
Spread the love

फ्री में पैसा कमाने वाला ऐप –  क्या आप घर पर बैठकर इंटरनेट के माध्यम से पैसे कमाने की सोच रहे हैं? तो आइए आज हम आपको कुछ ऐसे ऐप्स के बारे में बताते हैं जिनका उपयोग करके आप रोज़ाना कुछ घंटे काम करके डेली 400 से 500 रुपये कमा सकते हैं।

यह नहीं, दोस्तों, यदि आप इन फ्री में पैसा कमाने वाला ऐप को डाउनलोड करके इस पर अधिक समय बिताते हैं, तो आप इससे भी अधिक पैसे कमा सकते हैं।

अगर आपके मन में यह सवाल है कि 2023 में कौनसा ऐप फ्री में पैसा कमाने वाला ऐप का सबसे अच्छा तरीका है, तो कृपया हमारे इस पोस्ट को आखिर तक पढ़ें।



दोस्तों, यदि आप हमारे ब्लॉग के नियमित पाठक हैं, तो आपको पता होगा कि हम पहले भी आपको पैसा कमाने वाले एप्स के बारे में बता चुके हैं।

लेकिन उस पोस्ट में हमने फ्री में पैसा कमाने वाला ऐप के बारे में कम जानकारी दी थी, जिन्हें उपयोग करने के लिए आपको पहले कुछ पैसे इन्वेस्ट करना होता था।

इस पोस्ट में, हम आपको उसी रीयल पैसा कमाने वाले एप्स के बारे में बताएंगे, जिनका उपयोग करके आपको पहले से किसी भी प्रकार का पैसा नहीं इन्वेस्ट करना होता है।

चलिए, दोस्तों, अब हम इस पोस्ट को शुरू करते हैं और आपको कुछ बेस्ट फ्री में पैसा कमाने वाला ऐप के बारे में बताते हैं।

फ्री में पैसा कमाने वाला एप ( Free Earning App ) का लिस्ट – 2023

अब दोस्तों, यहां हम एक टेबल के माध्यम से कुछ ऐसे फ्री में पैसा कमाने वाला ऐप के बारे में बता रहे हैं, और साथ ही हम यह भी दिखा रहे हैं कि आप इन बिना पैसे के पैसे कमाने वाले एप्स की मदद से रोज़ाना कितने रुपये कमा सकते हैं।

फ्री में पैसा कमाने वाला ऐप डेली की कमाई

  1. GlowRoad App       ₹1300 से ₹3500
  2. Gromo App            ₹1600 से ₹3000
  3. Tick App                  ₹400 से ₹500
  4. CashKaro App        ₹600 से ₹700
  5. Notesgen App  ₹500 से ₹600

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना 2023 

Contents

फ्री में पैसा कमाने वाला ऐप कौन सा है ( Free Me Paisa Kamane Wala App )

#1. GlowRoad App – ( By Amazon)

दोस्तों, GlowRoad एक Amazon का फ्री में पैसा कमाने वाला ऐप है, जिसके माध्यम से आप बिना किसी पैसे के निवेश किए महीने के ₹50,000 तक कमा सकते हैं। इसके अलावा, यहां सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपको इस ऐप का उपयोग करके पैसे कमाने के लिए कोई भी पैसा नहीं इन्वेस्ट करने की आवश्यकता होती है।

जैसा कि मैंने पहले ही बताया है, GlowRoad एक ऐसा ऐप है जिसमें आपको रिसेलिंग का व्यापार करना होता है। अगर आप पहली बार रिसेलिंग के बारे में सुन रहे हैं, तो यह आपको बता दूं कि रिसेलिंग काम में आपको किसी उत्पाद की मूल्य में अपना कमीशन जोड़कर उसे फिर से बेचना होता है।

इसका मतलब है कि आप रिसेलिंग व्यापार में एक ₹700 के उत्पाद को ₹1000 में बेच सकते हैं।

मैं जानता हूँ कि आप अभी भी रिसेलिंग को पूरी तरह से समझने में कठिनाइयों का सामना कर रहे होंगे, लेकिन हम आपको GlowRoad एप पर रिसेलिंग करके पैसे कमाने के बारे में और विस्तार से बताएंगे।

मुख्य बिंदु  विवरण

  1. फ्री में पैसा कमाने वाला ऐप का नाम    GlowRoad (Amazon द्वारा)
  2. पैसे कमाने के तरीके                             रिसेलिंग, रेफर करके
  3. डेली कमाई                                          ₹1500 से ₹3000
  4. पैसा निकालने का माध्यम                     बैंक खाता
  5. ऐप डाउनलोड                                     Android मोबाइल | iOS मोबाइल

GlowRoad App से पैसे कमाने के तरीके

दोस्तों, GlowRoad App पर आप Reselling के साथ-साथ इसके “रेफर और कमाओ” फीचर का उपयोग करके भी अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं।

यहां, आप एक रेफरल के लिए ₹300 तथा महीने के ₹9000 तक कमा सकते हैं, चलिए अब हम यहां नीचे आपको GlowRoad App से पैसे कमाने के इन दोनो तरीकों के बारे में विस्तार से बताते हैं।

#1. Reselling का काम करके इस ऐप से पैसे कमाए

दोस्तों, इस फ्री में पैसा कमाने वाला ऐप, यानी GlowRoad App, से पैसे कमाने का पहला तरीका है, जिसमें आपको ऐप पर मौजूद प्रोडक्ट्स को रीसेल करना होता है।

आपको यह जानकर खुशी होगी कि GlowRoad App पर आपको होलसेल प्राइस पर प्रोडक्ट्स मिलते हैं, जिन्हें आपको दाम में वृद्धि करके दूसरों को बेचना होता है।

आपने फेरीवाले का नाम तो जरूर सुना होगा, वह शहर से ₹500 की कोई चीज खरीदकर उसे दूसरे स्थान पर ₹800 या उससे भी अधिक में बेचता है।

रीसेलिंग के काम में भी आपको यही करना होता है, लेकिन इसमें आपका सारा काम ऑनलाइन होता है।

चलिए, मैं आपको बताता हूं, कि मैं कैसे GlowRoad App से महीने के ₹18,000 कमा रहा हूं, बिना किसी निवेश के।

मेरी कहानी पढ़कर, आप भी समझ जाएंगे कि आप कैसे GlowRoad से पैसे कमा सकते हैं।



सबसे पहले, मैं देखता हूं कि वर्तमान में मार्केट में कौनसा आइटम चल रहा है, उस श्रेणी के प्रोडक्ट का ट्रेंड क्या है। मैं GlowRoad पर उसी प्रोडक्ट को Resell करने का निर्णय लेता हूं।

हाल के दिनों में, जूते का ट्रेंड था, लोग शादियों और खास अवसरों के लिए जूते खरीद रहे थे।

इसलिए, मैंने GlowRoad पर सबसे पहले एक अच्छा सा जूता चुना और उसकी कीमत देखी, फिर मैंने उस जूते के डिटेल्स को सभी साइटों पर साझा किया।

मैंने उस जूते की डिटेल्स को हर जगह साझा किया, और उसके बाद कई लोग मुझसे बोले कि मुझे इस जूते को खरीदना है, आप इसकी कीमत क्या है।

उस समय, मैं सबसे पहले GlowRoad App पर उस प्रोडक्ट की कीमत देख लेता हूं। अगर GlowRoad App पर वह जूता ₹500 में था, तो मैं उसे ₹800 में बेचता था।

अगर व्यक्ति ₹800 में उस जूते को खरीदने के लिए मान जाता है, तो मैं उस व्यक्ति से उसका पता लेता हूं।

उसके बाद, मैं GlowRoad App में वापस जाता हूं और उस व्यक्ति के लिए उस जूते को खरीदकर उसका पता डाल देता हूं।

इसके बाद हम प्रोडक्ट के मूल्य में ₹800 जोड़कर उस व्यक्ति के लिए प्रोडक्ट को बुक कर देते हैं, और फिर अमेज़न के डिलीवरी बॉय द्वारा उस व्यक्ति को प्रोडक्ट डिलीवर किया जाता है।

अमेज़न के डिलीवरी बॉय उस व्यक्ति से ₹800 ले लेता है, और फिर GlowRoad हमारे बैंक खाते में ₹300 कमीशन जमा कर देता है।

इस तरीके से, हम GlowRoad से पैसे कमा सकते हैं। अब आपको समझ में आ गया होगा

#2. Refer करके GlowRoad App से कमाई करें

जैसा कि हमने आपको पहले ही बताया कि GlowRoad App को आप रेफर करके एक रेफरल के बदले में ₹300 तक की कमाई कर सकते हैं, लेकिन यह ₹300 रुपया आपको तभी मिलता है, जब आपके रेफरल लिंक से GlowRoad App को डाउनलोड करने वाला व्यक्ति GlowRoad से किसी प्रोडक्ट को खरीदता है या दूसरों के लिए रीसेल करता है।

उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि आपने हमारे रेफरल लिंक से GlowRoad App को डाउनलोड करके इंस्टॉल कर लिया है, तो इससे मुझे कोई भी पैसा नहीं मिलेगा, मुझे पैसा तभी मिलेगा, जब आप GlowRoad App से अपने लिए किसी प्रोडक्ट को खरीदेंगे।

या दूसरों को रीसेल करेंगे, इसके अलावा दोस्तों, अगर आपके रेफरल लिंक से GlowRoad App को डाउनलोड करने वाले 3 व्यक्ति डेली एक रीसेल करते हैं, तो इससे आपको रेफरल कमीशन के तौर पर महीने के ₹9000 मिलेंगे।

अब दोस्तों, यहां पर हमने आपको GlowRoad App से पैसे कमाने के बारे में पूरी जानकारी दे दी है, और आपकी अधिक मदद करने के लिए हम यहां इस फ्री में पैसा कमाने वाला ऐप के बारे में एक गाइड वीडियो भी प्रदान कर रहे हैं, जिसे देखकर आप इस फ्री में पैसा कमाने वाला ऐप के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Mukhyamantri Digital Seva Yojana Rajasthan 2023

#2. Gromo App – सबसे ज्यादा पैसा देने वाला एप

दोस्तों, मेरे नजरिये से Gromo सबसे ज्यादा पैसा देने वाला ऐप है, जिसके माध्यम से आप थोड़ा सा काम करके रोज़ाना ₹3000 तक कमा सकते हैं। Gromo App एक ऐसा फ्री में पैसा कमाने वाला ऐप है जिस पर बहुत सारे बैंकों के सेवाएं मिलती हैं, जैसे कि सेविंग अकाउंट खोलना, क्रेडिट कार्ड जारी करना और लोन देना।

फ्री में पैसा कमाने वाला ऐप के लिए आपको इन सेवाओं को लोगों के बीच प्रदान करना होगा, और इसके बदले में आपको कमीशन मिलेगा।

उदाहरण के लिए, अगर आप Gromo App के माध्यम से किसी व्यक्ति का बैंक अकाउंट खोलते हैं, तो आपको ₹300 से ₹900 तक कमीशन मिल सकता है (यह कमीशन अलग-अलग बैंकों के अकाउंट खोलने पर भिन्न-भिन्न होता है)।

इसी तरह, अगर आप किसी को क्रेडिट कार्ड जारी करते हैं, तो आप ₹900 से ₹3000 तक कमा सकते हैं, किसी बैंक का क्रेडिट कार्ड बेचने पर आपको ₹900 मिल सकते हैं, जबकि किसी में ₹3000 रुपए भी मिल सकते हैं।

एक बात और, Gromo में आपको हर सेवा को सेल करने पर कितना कमीशन मिलेगा, इसके बारे में जानकारी पहले ही उपलब्ध होती है।

अब चलिए, हम आपको Gromo App, जो कि एकफ्री में पैसा कमाने वाला ऐप है, से घर बैठे पैसे कमाने के बारे में सभी जानकारी देंगे, लेकिन इससे पहले हम यहां Gromo Free Earning App के बारे में एक Overview Details को देख लें।

यहाँ पर फ्री में पैसा कमाने वाला ऐप  Gromo App के मुख्य बिंदु हैं:

  1. एप का नाम:               Gromo App
  2. पैसे कमाने के तरीके: वित्तीय उत्पादों को बेचकर, और रेफर करके
  3. डेली कमाई: ₹1600 से ₹3000 तक
  4. पैसा निकालने का माध्यम: बैंक खाता
  5. ऐप डाउनलोड: Android मोबाइल | iOS मोबाइल

GlowRoad App से पैसे कमाने के तरीके

#1. फाइनेशियल प्रोडक्ट को सेल करें और पैसा कमाए

दोस्तों, ग्रोमो (Gromo) ऐप से पैसे कमाने का दूसरा तरीका है रेफरल प्रोग्राम का उपयोग करना। आप इस ऐप को अपने दोस्तों, परिवार और अन्य लोगों को सुझाकर डाउनलोड करवाकर पैसे कमा सकते हैं।

यहाँ कुछ चरण हैं, जिन्हें आपको फॉलो करना होगा:

  • ऐप इंस्टॉलेशन: सबसे पहले, आपको ग्रोमो ऐप डाउनलोड और इंस्टॉल करना होगा, जो आपके स्मार्टफोन के ऑपरेटिंग सिस्टम के अनुसार Android या iOS पर उपलब्ध है।
  • साइनअप: ऐप को इंस्टॉल करने के बाद, आपको अपना खाता बनाना होगा। आपको आपका ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर प्रदान करना होगा।
  • रेफर कोड प्राप्त करें: ऐप में साइन-अप करने के बाद, आपको एक यूनिक रेफर कोड दिया जाएगा, जिसे आप अपने दोस्तों और परिवार के साथीयों के साथ साझा कर सकते हैं।
  • रेफर करें और पैसे कमाएं: अब, आप अपने दोस्तों और परिवार के साथीयों को ग्रोमो ऐप को डाउनलोड करने और इंस्टॉल करने के लिए आपके रेफर कोड का उपयोग करने की सलाह दें। जब वे ऐप को डाउनलोड करके साइन-अप करते हैं और ग्रोमो की सेवाओं का उपयोग करते हैं, तो आपको रेफरल बोनस के रूप में कुछ पैसे मिलेंगे।
  • पैसे निकालें: आपके अकाउंट में जमा हुए पैसे को आप बैंक खाते में निकाल सकते हैं जब आपकी कमाई ₹500 के ऊपर हो जाती है।

इस तरीके से, आप ग्रोमो ऐप के रेफरल प्रोग्राम के माध्यम से अच्छा आय पैसा कमा सकते हैं, और अपने दोस्तों और परिवार के साथीयों को भी इसके फायदे का हिस्सा बना सकते हैं।

फ्री में पैसा कमाने वाला ऐप (Free Me Paisa Kamane Wala App)

 

#2. Invite करके Gromo से पैसे कमाए

यहाँ पर आपको यह जानकारी मिलती है कि Gromo App एक मुफ्त पैसे कमाने वाला ऐप है और आप इसे रेफर करके महीने के 12000 रुपये तक कमा सकते हैं। जब आप अपने Gromo App के रेफरल लिंक के माध्यम से दूसरों को Gromo App में शामिल करवाते हैं, तो आपको उनकी कमाई का 5% कमीशन मिलता रहता है जीवन भर। यानी कि आपको एक बार काम करके फिर बिना किसी अतिरिक्त प्रयास के भी आय प्राप्त होती है।

इसके अलावा, आपको यह विडियो दिखाता है कि Gromo App से पैसे कैसे कमाए जा सकते हैं, जिससे आपको अधिक जानकारी मिलेगी।

#3. Tick App

Tick App एक वीडियो देखकर फ्री में पैसा कमाने वाला ऐप है, जिसमें आप Reels Video देखने के बदले पॉइंट्स प्राप्त करते हैं। आप जितने अधिक समय तक इस ऐप में वीडियो देखते हैं, उतने ही अधिक पॉइंट्स कमाते हैं, जिन्हें आप Paytm Money में रिडीम करके अपने बैंक अकाउंट में मांग सकते हैं।

अगर आप किसी बढ़िया Free Me Paisa Kamane Wala App की तलाश में हैं, जहाँ पर आप सिर्फ वीडियो देखकर पैसे कमा सकते हैं, तो हमारी सलाह है कि आप Tick App को जल्दी से डाउनलोड करें।




इसके अलावा, यदि आप और ऐसे ही Watch Video & Earn Money App चाहते हैं, तो हमारा पोस्ट “वीडियो देखकर पैसा कमाने वाला एप” पढ़ सकते हैं, क्योंकि उसमें हमने Tick App के अलावा भी अच्छे वीडियो देखकर कमाई करने वाले ऐप्स के बारे में बताया है।

यह तो था Tick App के बारे में छोटा सा ऑवरव्यू डिटेल्स। अब हम देखते हैं कि Tick App से पैसे कैसे कमाए जा सकते हैं।

फ्री में पैसा कमाने वाला ऐप Tick App से पैसे कमाने के तरीके

  1. वीडियो देखकर: आप Tick App पर वीडियो देखकर पैसे कमा सकते हैं। जितने अधिक वीडियो आप देखेंगे, उतने अधिक पॉइंट्स कमा सकेंगे। इन पॉइंट्स को आप Paytm Money में रिडीम कर सकते हैं। आप इस तरीके से रोजाना ₹400 से ₹500 कमा सकते हैं।
  2. रेफर करके: आप दुसरों को Tick App पर रेफर करके भी पैसे कमा सकते हैं। जब आपके द्वारा रेफर किए गए व्यक्ति ऐप को इंस्टॉल करते हैं और वीडियो देखते हैं, तो आपको उनकी कमाई का 5% कमीशन मिलता है, और यह कमीशन आपको उनकी कमाई से हर बार मिलता रहता है, जिससे आप बिना किसी ज्यादा मेहनत के अच्छी कमाई कर सकते हैं।

इसके अलावा, फ्री में पैसा कमाने वाला ऐप आपको एक्स्ट्रा बोनस भी मिल सकता है जब आप अधिक लोगों को ऐप पर रेफर करते हैं।

#1. वीडियो देखकर पैसे कमाए

Tick App से पैसे कमाने का पहला तरीका है वीडियो देखकर। इसके लिए आपको निम्नलिखित कदमों का पालन करना होगा:

Tick App को अपने Android या iOS मोबाइल पर डाउनलोड करें और Google या Facebook द्वारा साइन अप करें।

ऐप के होमपेज पर “Shorts Video” ऑप्शन को चुनें।

आपको अब वीडियो देखने के लिए मिलेगा, जिन्हें देखकर आप कॉइन्स कमा सकते हैं।

आपको याद रखना होगा कि 1000 कॉइन्स का मूल्य ₹10 होता है। एक बार जब आप ₹174 कमा लेंगे, तो आप इस पैसे को Paytm के माध्यम से आसानी से अपने बैंक अकाउंट में रिडीम कर सकते हैं।

यह था Tick App से फ्री में पैसा कमाने वाला ऐप से कमाने का पहला तरीका। चलिए, अब हम आपको इस App सेफ्री में पैसा कमाने वाला ऐप से कमाने का दूसरा तरीका बताते हैं।

#2. रेफर करके पैसे कमाए

Tick App से पैसे कमाने का दूसरा तरीका है रेफर और कमाओ जिसे “Invite & Earn” भी कहा जाता है। यदि आपके मन में यह सवाल है कि आप एक रेफरल के बदले में कितना पैसा कमा सकते हैं, तो आपको यह जानकारी मिलेगी कि आप Tick App को एक व्यक्ति को Refer करके 10,000 कॉइन्स यानी ₹10 तक कमा सकते हैं।

#3. टास्क पूरा करके पैसे कमाए

Tick App से पैसे कमाने का तीसरा तरीका है टास्क्स पूरा करके पैसे कमाना। यहाँ, Tick App में आपको बहुत सारे टास्क्स दिए जाते हैं, जिन्हें आप पूरा करने का मौका मिलता है।

जब आप इन टास्क्स को पूरा करते हैं, तो आपको कुछ कॉइन्स मिलते हैं, जिन्हें आप रुपये में बदलकर पेटीएम के माध्यम से अपने बैंक अकाउंट में निकाल सकते हैं।

#4. CashKaro App

CashKaro App एक ऐसा फ्री में पैसा कमाने वाला ऐप है जो न केवल कैशबैक प्रदान करता है, बल्कि आपको Amazon, Flipkart, और अन्य ऑनलाइन वेबसाइट्स से अतिरिक्त कैशबैक कमाने का मौका देता है। यह ऐप भारत के सबसे बड़े व्यापारिकमेंटरप्रिन्सर Ratan Tata के साथ जुड़ा हुआ है, जिससे इसे विश्वसनीय और असली पैसा कमाने वाला ऐप बनाता है।

CashKaro App से पैसे कमाने के तीन तरीके हैं, और इन तीनों के बारे में विस्तार से जानकारी इस पोस्ट में दी गई है। इन तरीकों के माध्यम से, आप इस ऐप से कैशबैक कमा सकते हैं, जिसे आप बैंक खाते में निकाल सकते हैं।

CashKaro App से पैसे कमाने के तरीकों को और अधिक समझने के लिए, निम्नलिखित सारांश विवरण देखें:

CashKaro App से पैसे कमाने के तरीके

CashKaro App से फ्री में पैसा कमाने वाला ऐप से कमाने के तीन मुख्य तरीके हैं:

  • Shopping करके CashKaro से पैसे कमाए: आप विभिन्न ऑनलाइन रिटेलर्स से अपनी खरीददारी करके कैशबैक कमा सकते हैं। CashKaro App के माध्यम से जाकर आपके पसंदीदा ऑनलाइन स्टोर पर जाएं, खरीदारी करें, और स्वतंत्र CashKaro कैशबैक या ऑफर का लाभ उठाएं।
  • Refer करके इस एप से पैसे कमाए: CashKaro App के माध्यम से दोस्तों और परिवार के सदस्यों को आमंत्रित करें और उन्हें भी CashKaro का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित करें। जब वे विभिन्न ऑनलाइन स्टोर से खरीदारी करते हैं, तो आपको उनकी खरीददारी के आधार पर कैशबैक मिलता है और आप इसका भी किसी प्रत्येक खरीददारी के लिए बोनस कैशबैक प्राप्त कर सकते हैं।
  • बैंक अकाउंट ओपन करके या टिकट बुक करके पैसे कमाए: CashKaro App के माध्यम से बैंक अकाउंट खोलने, आवासीय टिकट बुक करने या अन्य सेवाओं का उपयोग करने पर भी कैशबैक प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए आपको CashKaro App के द्वारा उपलब्ध किए गए प्रोमो कोड या ऑफर का उपयोग करना होगा।




ये तीनों तरीके हैं जिनसे आप CashKaro App के माध्यम से पैसे कमा सकते हैं, और अपनी खर्च पर कैशबैक का लाभ उठा सकते हैं।

#1. Shopping करके CashKaro से पैसे कमाए

CashKaro App से पैसे कमाने का सबसे अच्छा तरीका है, इसके माध्यम से E-commerce वेबसाइट से Shopping करना। यदि आप पैसे कमाना चाहते हैं, तो आपको ध्यान में रखना होगा कि जब भी आप Amazon, Flipkart, Myntra, Ajio जैसी वेबसाइट से Shopping करते हैं, तो आपको CashKaro App के माध्यम से उन वेबसाइट्स पर जाना होगा।

इसके बाद, आपको वही खरीदारी करनी है जो आप आमतौर पर करते हैं, लेकिन इस बार CashKaro App के माध्यम से। जब आप खरीदारी की प्रक्रिया पूरी करते हैं, तो आप CashKaro के “My Earnings” सेक्शन में जाकर अपनी कमाई की जानकारी देख सकते हैं।

#2. Refer करके इस एप से पैसे कमाए

फ्री में पैसा कमाने वाला ऐप

CashKaro को रेफर करके आप लाइफटाइम तक 10% तक का कमीशन कमा सकते हैं। इसका मतलब है कि जब आप CashKaro App को रेफर करके एक अच्छा रेफरल नेटवर्क बना देते हैं, तो आप लम्बे समय तक फ्री में पैसा कमाने वाला ऐप  सकते हैं।

एक उदाहरण के रूप में, अगर आपने अपने CashKaro के रेफरल लिंक के माध्यम से 500 लोगों को जोड़ लिया है, और उन 500 लोगों ने मिलकर महीने के ₹50,000 कमाए हैं, तो आपको उनकी कमाई का 10% यानी ₹5,000 मिलेगा, बिना किसी मेहनत के।

तो अगर आप बिना किसी अत्यधिक मेहनत के CashKaro App से पैसे कमाना चाहते हैं, तो आप आज से ही एक अच्छा रेफरल नेटवर्क बनाना शुरू कर सकते हैं।

#3. बैंक अकाउंट या टिकट बुक करके पैसे कमाए

कुछ दिन पहले, CashKaro App में फ्री में पैसा कमाने वाला ऐप का एक नया तरीका जोड़ा गया है, अब आप CashKaro App के माध्यम से दूसरों के बैंक खाते खोलकर भी पैसे कमा सकते हैं, जैसे कि Gromo App के तरीके से। CashKaro App के बैंकिंग सेक्शन में आपको कुछ बैंकों के सेविंग अकाउंट खोलने का विकल्प मिलता है।

इन बैंकों में किसी के खाते खोलने पर, आपको कुछ रिवॉर्ड मिलते हैं, जिन्हें आप CashKaro के My Earning सेक्शन में देख सकते हैं।

इसके अलावा, कुछ समय पहले ही CashKaro के वर्ग में “फ्लाइट्स और होटल्स” का विकल्प भी शामिल हुआ है। इसमें कुछ होटलों के नाम दिए गए हैं, और आप CashKaro App के माध्यम से उन होटलों में कमरा बुक करते हैं, तो इस पर भी CashKaro आपको कुछ रिवॉर्ड प्रदान करता है।

#5. Squadstack App 

दोस्तों, फ्री में पैसा कमाने वाला ऐप अगर आप एक छात्र या घरेलू महिला हैं, तो Squadstack App आपके लिए एक बेहतरीन फ्री में पैसा कमाने वाला ऐप  का अवसर हो सकता है। आपको बता दें कि इस ऐप के माध्यम से आप घर बैठे कॉलिंग काम करके प्रति कॉल ₹10 से ₹15 तक कमा सकते हैं।फ्री में पैसा कमाने वाला ऐप

जैसा कि नाम से ही स्पष्ट है, इस काम में आपको किसी व्यक्ति को कॉल करके उनकी समस्या को सुलझाना होता है। आमतौर पर ऐसे कॉलिंग जॉब्स को स्क्वैडस्टैक ऐप के माध्यम से प्राप्त किया जाता है, जिसके पास अपना कॉल सेंटर नहीं होता है या किसी कारणवश वे अपने कॉल सेंटर को नहीं चला सकते हैं।

इस एप्लिकेशन के जरिए, ऐसी कंपनियों की सूची होती है जिनके पास अपने उपयोगकर्ताओं की समस्याओं का समाधान करने के लिए कॉलर्स की आवश्यकता होती है। आपको वे उपयोगकर्ता दिखाए जाते हैं, जिनके समस्याओं को आपको सुलझाना है, और आपको उनके साथ कैसे बात करनी है, उसकी ट्रेनिंग भी दी जाती है।




यहाँ पर आपको वह स्क्रिप्ट भी मिलता है जिसका उपयोग आपको कॉल करते समय करना होता है, इससे आपको कॉलिंग की प्रक्रिया में किसी भी तरह की कठिनाइयों का सामना नहीं करना पड़ता।

आपको बताना चाहता हूं कि इस समस्या का समाधान कैसे करना होता है, और उसके बाद हम आपको इस एप्लिकेशन के बारे में और विस्तार से जानकारी देंगे।

Squadstack App के जरिये Calling का जॉब्स करके पैसे कैसे कमाए

अब दोस्तों, फ्री में पैसा कमाने वाला ऐप यहाँ तक की आपको पहले से ही बता दूं कि Squadstack App पर जिस कॉलिंग काम को मिलता है, वह आपको घर बैठे कभी भी कर सकते हैं, यह काम आपको एक निश्चित समय में ही करना होता है नहीं। अब दोस्तों, आपको यह समझने के लिए कि आप Squadstack App के माध्यम से कैसे कॉलिंग काम कर सकते हैं, निम्नलिखित चरणों का पालन करना होगा:

  1. सबसे पहले, आपको Play Store से Squadstack App को डाउनलोड करना होगा। उसके बाद, आपको अपने मोबाइल नंबर के साथ एक खाता बनाना होगा।
  2. आपको अपनी मूलभूत जानकारी को भरना होगा, जैसे कि नाम, पता, आदि।
  3. इसके बाद, ऐप आपसे कुछ प्रश्न पूछेगा, जिनके उत्तर आपको बोलकर देना होगा। आपके जवाब को रिकॉर्ड किया जाएगा, और Squadstack App की टीम आपकी आवाज और बात करने की शैली को देखेगी।
  4. एक छोटे से प्रशिक्षण वीडियो को देखने के बाद, आपको Squadstack App पर कॉलिंग काम मिलने लगता है। यहाँ पर आपको यह भी पहले से ही बताया जाता है कि आपको किस कॉल को पूरा करने पर कितना पैसा मिलेगा।

फ्री में पैसा कमाने वाला ऐप -ज्यादा जानकारी जाने

अब दोस्तों, जैसा कि हमने ऊपर बताया है, Squadstack App एक फ्री में पैसा कमाने वाला ऐप है, जिसके माध्यम से आप बिना किसी पैसे खर्च किए कॉलिंग जॉब्स करके पैसे कमा सकते हैं। अब दोस्तों, आपको यह जानने के लिए कदम-कदम पर पूरी तरह से समझना होगा कि आपको Squadstack App पर कॉलिंग जॉब्स के लिए ऑनलाइन कैसे आवेदन करना है:

फ्री में पैसा कमाने वाला ऐप

  • एप्लिकेशन डाउनलोड: सबसे पहले, आपको Play Store से Squadstack App को डाउनलोड करना होगा।
  • साइनअप: अगले कदम में, आपको एप्लिकेशन पर अपना नंबर रजिस्टर करना होगा।
  • प्रोफ़ाइल तैयार करें: आपको अपनी प्रोफ़ाइल पूरा करना होगा, जैसे कि आपका नाम, पता, आदि।
  • बेसिक इंटरव्यू: आपको कुछ बेसिक सवालों के उत्तर देने होंगे, और एक छोटा सा इंटरव्यू देना हो सकता है।
  • ट्रेनिंग: एक छोटे से प्रशिक्षण वीडियो को देखने के बाद, आप ट्रेनिंग ज़ोन में प्रवेश कर सकते हैं।
  • कॉलिंग जॉब्स पाएं: अब, आपको कॉलिंग जॉब्स की सूची दिखाई जाएगी, और आप इसे ब्राउज़ कर सकते हैं।
  • आवेदन करें: जब आपको कॉलिंग जॉब मिल जाता है, तो आप उसे आवेदन कर सकते हैं।
  • कॉलिंग काम शुरू करें: आपको कॉलिंग काम शुरू करने के लिए अपने एप्लिकेशन पर लॉग इन करना होगा, और फिर आप अपने काम को पूरा कर सकते हैं।

इसके बाद, आप कॉलिंग के माध्यम से पैसे कमा सकते हैं और घर बैठे काम करके अच्छा आय अर्जित कर सकते हैं।

निष्कर्ष- फ्री में पैसा कमाने वाला ऐप

दोस्तों, हमारी टीम ने अब तक कुल (5) ही मुफ्त में पैसा कमाने वाले एप्लिकेशन्स के बारे में जानकारी दी है। आप इनफ्री में पैसा कमाने वाला ऐप एप्लिकेशन्स को अपने मोबाइल में डाउनलोड करके पैसा कमाना शुरू कर सकते हैं।

हमारी टीम आपके लिए और भी मुफ्त में पैसा कमाने वाले एप्लिकेशन्स की तलाश कर रही है, और जैसे ही हमें किसी नए फ्री में पैसा कमाने वाला ऐप एप्लिकेशन के बारे में पता चलता है, हम उसे आपके साथ साझा करेंगे।




अगर आप मुफ्त में गेम खेलकर फ्री में पैसा कमाने वाला ऐप के बारे में जानना चाहते हैं, तो हम आपके लिए फ्री में पैसा कमाने वाला ऐप गेम के बारे में पोस्ट को पहले से ही लिखकर रख चुके हैं।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *