Airtel Sim का नंबर कैसे निकाले? 2023 में नया तरीका
Spread the love

Airtel Sim का नंबर कैसे निकाले? 2023 में नया तरीका – क्या आप Airtel सिम का उपयोग करते हैं और अगर आपको अपना Airtel नंबर याद नहीं आ रहा है, या फिर आप अपना Airtel नंबर नहीं जानते हैं।

तो यह “Airtel Sim का नंबर कैसे निकाले? 2023 में नया तरीका  पोस्ट आप सभी के लिए बहुत ही उपयोगी हो सकता है, क्योंकि इस ब्लॉग पोस्ट में हम Airtel Sim का नंबर कैसे निकाले? 2023 में नया तरीका के कई तरीकों के बारे में बताएंगे।दोस्तों आज हम आपको बताएंगे की Airtel Sim का नंबर कैसे निकाले? 2023 में नया तरीका



Airtel SIM का नंबर निकालने के कई तरीके हो सकते हैं, निम्नलिखित तरीके आपकी मदद कर सकते हैं:
  1. USSD Code का उपयोग: यह सबसे सामान्य तरीका है। आप अपने Airtel SIM से अपना नंबर जानने के लिए निम्नलिखित USSD कोड का उपयोग कर सकते हैं:

अपने मोबाइल डायलर में *121# डायल करें और कॉल करें।

एक पॉप-अप स्क्रीन पर आपका Airtel नंबर प्रदर्शित होगा।

  1. Airtel ऐप का उपयोग: Airtel ऐप डाउनलोड करें और इसे इंस्टॉल करें। फिर ऐप को खोलें और लॉगिन करें (यदि आप पहले से लॉगिन नहीं हैं)। ऐप के मुख्य पृष्ठ पर आपका Airtel नंबर दिखाया जाएगा।
  2. कस्टमर केयर से संपर्क करें: आप Airtel कस्टमर केयर से 121 या 198 पर कॉल करके अपने नंबर के बारे में पूछ सकते हैं। कस्टमर केयर विशेषज्ञ आपको आपके नाम और अन्य विवरण की पुष्टि करेंगे और फिर आपको आपका नंबर देंगे।
  3. SIM पैकेज पर देखें: आपके Airtel SIM के पैकेज पर देखें, जो आपके SIM के साथ आया हो सकता है। आमतौर पर, आपका नंबर सिम पैकेज के साथ छपा होता है।

इन तरीकों में से कोई भी तरीका आपके लिए काम करेगा, जिससे आप आसानी से अपने Airtel SIM का नंबर निकाल सकेंगे। आपके नंबर को याद रखने के लिए, आप अपने मोबाइल में “संपर्क” बना सकते हैं और उसमें अपने नंबर को सेव कर सकते हैं, ताकि आपको बार-बार याद न रहे।Airtel Sim का नंबर कैसे निकाले? 2023 में नया तरीका

Copyright Claim Meaning in Hindi

Airtel Sim का नंबर कैसे निकाले? 2023 में नया तरीका

आपको बता दूं कि Airtel कंपनी की स्थापना 9 जुलाई 1995 में हुई थी, और Airtel के मालिक Sunil Bharti Mittal हैं। Airtel कंपनी अपने उपयोगकर्ताओं को उत्कृष्ट सेवा प्रदान कर रही है, जिसके कारण Airtel भारत की सबसे लोकप्रिय और दूसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी है। आज हम आपको Airtel SIM का नंबर कैसे पता करें Airtel Sim का नंबर कैसे निकाले? 2023 में नया तरीकाके बेहतरीन 5 तरीके बताएंगे, जिनका उपयोग करके आप आसानी से अपने Airtel सिम का नंबर Airtel Sim का नंबर कैसे निकाले? 2023 में नया तरीका  पता कर सकते हैं। आप ये सभी तरीके नीचे देख सकते हैं।इससे हमे पता चलता है की Airtel Sim का नंबर कैसे निकाले? 2023 में नया तरीका

Airtel Sim का नंबर कैसे निकाले? 2023 में नया तरीका

  1. दूसरे के Mobile पर Call करके

यदि आप अपने Airtel नंबर को भूल गए हैं और आपको अपने Airtel सिम की आवश्यकता है, तो दूसरे मोबाइल पर कॉल करके अपना Airtel नंबर Airtel Sim का नंबर कैसे निकाले? 2023 में नया तरीका निकाल सकते हैं। इसके लिए आपके मोबाइल में बैलेंस होना चाहिए। यदि आपके पास बैलेंस नहीं है, तो आप 10 रुपये का Airtel लोन ले सकते हैं। फिर आप आसानी से अपने Airtel Sim का नंबर कैसे निकाले? 2023 में नया तरीका पता कर सकते हैं।

  1. USSD codes केद्वारा

Airtel नंबर को निकालने का एक और आसान तरीका USSD कोड्स का उपयोग करना है। आप USSD कोड *282# को डायल करके बहुत ही आसानी से अपना मोबाइल नंबरAirtel Sim का नंबर कैसे निकाले? 2023 में नया तरीका पता कर सकते हैं। इसके बाद, आपके मोबाइल पर एक संदेश आएगा जिसमें आपका Airtel नंबर दिखाया जाएगा। इस तरीके से आप आसानी से Airtel का नंबरAirtel Sim का नंबर कैसे निकाले? 2023 में नया तरीका  पता कर सकते हैं।यहां आपको कुछ Airtel SIM नंबर चेक कोड्स की सूचना भी दी जा रही है, जिनका उपयोग आप अपने नंबर की जाँच के लिए कर सकते हैं।



ये हैं कुछ Airtel SIM नंबर चेक कोड्स:

  1. 1212#
  2. 1219#
  3. 1211#
  4. 140175#
  5. 141123#
  6. 1401600#
  7. 4002110#
  8. 141123#
  9. *1#

3. Airtel Customer Care परCall करके (Airtel Sim का नंबर कैसे निकाले? 2023 में नया तरीका )

Airtel Sim का नंबर कैसे निकाले? 2023 में नया तरीका  का तीसरा आसान तरीका है Airtel Customer Care पर कॉल करके। आपAirtel Sim का नंबर कैसे निकाले? 2023 में नया तरीका  नंबर को बड़ी आसानी से इस तरीके से पता कर सकते हैं।

इसके लिए आपको अपने मोबाइल के कीपैड पर Customer Care नंबर 121 या 198 डायल करना होगा। नंबर डायल करने के बाद, आपको भाषा चुनने के लिए कहा जाएगा, ताकि आपको उसी भाषा में निर्देश दिए जा सकें।

इसके बाद, आपसे कई प्रकार के प्रश्न पूछे जाएंगे ताकि वे आपके कॉल का कारण समझ सकें। इसके बाद, Airtel Customer Care के अधिकारी से आपकी बात होगी और आप अपने Airtel SIM का नंबर पूछ सकेंगे, साथ ही अगर आपके पास कोई अन्य प्रश्न या सवाल हो, तो आप उनसे पूछ सकते हैं।

  1. Whatsapp केद्वारा

Airtel का नंबर निकालने का चौथा तरीका WhatsApp का उपयोग करना है। आज के समय में हर कोई 4G या 5G मोबाइल का उपयोग करता है और सभी के मोबाइल में WhatsApp जैसे ऐप्स इंस्टॉल रहते हैं। तो आप WhatsApp की सहायता से भी Airtel का नंबर पता कर सकते हैं। इसके लिए निम्नलिखित कदमों का पालन करें:

  1. WhatsApp खोलने के बाद, उपरी दाईं ओर पर तीन डॉट्स दिखाई देंगे, उन पर क्लिक करें।
  2. टैप करने के बाद, आपको “सेटिंग्स” का विकल्प दिखाई देगा, उस पर क्लिक करें।
  3. “सेटिंग्स” में क्लिक करने के बाद, अपनी प्रोफ़ाइल फ़ोटो पर क्लिक करें।
  4. प्रोफ़ाइल फ़ोटो पर क्लिक करते ही, आपको आपका नाम और अन्य जानकारी के साथ अपना मोबाइल नंबर दिखाई देगा।

इस तरह, आप WhatsApp की मदद से भी Airtel मोबाइल नंबर Airtel Sim का नंबर कैसे निकाले? 2023 में नया तरीका को आसानी से पता कर सकते हैं।

  1. Airtel Thanks App केद्वारा

Airtel Sim का नंबर कैसे निकाले? 2023 में नया तरीका  आखिरी तरीका Airtel Thanks App का उपयोग करके है। यदि आपके पास इंटरनेट की सुविधा है, तो आप कुछ ही मिनटों में अपना Airtel नंबर निकाल सकते हैं। इसके लिए निम्नलिखित कदमों का पालन करें:

  1. सबसे पहले Google Play Store में जाकर Airtel Thanks App को डाउनलोड करें।
  2. इसके बाद, ऐप को खोलने के बाद, आपको रजिस्टर करना होगा।
  3. आपके रजिस्टर करने के बाद, प्रोफ़ाइल आइकन पर क्लिक करें।
  4. यहां क्लिक करने के बाद, आपको आपका नाम और मोबाइल नंबर दिखाई देगा।

इस तरह, आप Airtel Thanks App की सहायता से भी आसानी से अपना Airtel नंबर निकाल सकते हैं।

तो अब आप जान गए हैं Airtel Sim Ka Number Kaise Nikale 2023 में नया तरीका? हमने आपको Airtel SIM का Number (airtel ka number kaise nikala jata hai) कैसे निकाले? इसके Best 5 तरीके बताए हैं जिनका उपयोग करके आप आसानी से Airtel का Number निकाल सकते हैं। यदि आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो और आपको सभी जानकारी मिल गई हो, तो आप इस आर्टिकल को अपने Facebook प्लेटफ़ॉर्म पर जरूर शेयर करें।

सब्सिडी क्या है, कितने प्रकार की होती है

दूसरे नम्बर पर Call करके Airtel Ka Number kaise nikale ?

दोस्तों, यह सबसे सरल और आसान तरीका है। Airtel का नंबर देखने के लिए, आपके फोन में रिचार्ज होना आवश्यक है। यदि आपके फोन में कॉलिंग बैलेंस नहीं है, तो आप Airtel टॉकटाइम लोन ले सकते हैं और कॉलिंग बैलेंस की व्यवस्था कर सकते हैं।

मोबाइल नंबर की जांच करने के लिए, सबसे पहले अपने फोन से घर में मौजूद किसी अन्य फोन पर कॉल करें और अपना नंबर आसानी से देखें। ध्यान दें कि आपने Airtel टॉकटाइम लोन लिया है तो उसे अवश्य चुका दें।

AIRTEL THANKS APP से AIRTEL KA NUMBER KAISE CHECK KARE ?

यदि आपके मोबाइल में पहले से ही Airtel Thanks App उपलब्ध है, तो आप आसानी से Airtel का नंबर पता कर सकते हैं, क्योंकि अगर आप इसे डाउनलोड करके लॉगिन करना चाहेंगे, तो उसके लिए भी मोबाइल नंबर की आवश्यकता होगी, और आपको मोबाइल नंबर पता होता, तो आप Google पर Airtel का नंबर पता करने के बारे में सर्च ही नहीं करते।

तो इसलिए मैंने आपको पहले ही कहा कि अगर आपके फोन में Airtel Thanks App है, तो तुरंत जाकर अपना Airtel नंबर देख सकते हैं। यहां कुछ कदम दिए गए हैं:

स्टेप 1 – सबसे पहले अपने मोबाइल का इंटरनेट डेटा चालने के लिए On करें।

स्टेप 2 – अब Airtel Thanks App को खोलें।

स्टेप 3 – Airtel Thanks App खोलने के बाद, सबसे ऊपर बाएं ओर प्रोफाइल आइकॉन का पता मिलेगा, उस पर क्लिक करें।

स्टेप 4 – प्रोफाइल पर क्लिक करने के बाद, सबसे ऊपर में ही आपका नाम और आपके Airtel SIM का नंबर स्पष्ट रूप से अक्षरों में दिखाई देगा।

निष्कर्ष –

अगर आप Airtel का नंबर कैसे निकाले के बारे में नहीं जानते थे, तो मैं आशा करता हूं कि आप इस पोस्ट के माध्यम से Airtel का नंबर आसानी से पता कर सकेंगे। और यदि आपको Airtel नंबर निकालने में किसी भी प्रकार की कोई समस्या आ रही है, तो आप हमें नीचे कमेंट करके अपना सवाल पूछ सकते हैं।



अगर किसी कारणवश आप अपने Airtel नंबर को भूल गए हैं और आप Airtel का नंबर कैसे निकालें जानना चाहते हैं, तो कृपया इस Airtel Sim का नंबर कैसे निकाले? 2023 में  पोस्ट को अंत तक पढ़ें, क्योंकि हमने इस पोस्ट में Airtel Sim का नंबर कैसे निकाले? 2023 के तरीकों को विस्तार से बताया है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *