एड्स एक्सचेंज क्या है पैसे कैसे कमाए |
Spread the love

एड्स एक्सचेंज क्या है  – हेलो दोस्तों, आपका स्वागत है Techysir.com ब्लॉग के इस ताजा लेख में, जहां हम आपको एड्स एक्सचेंज क्या है की सम्पूर्ण जानकारी प्रदान करेंगे।

इस लेख में आपको एड्स एक्सचेंज क्या है का परिचय, इस पर अकाउंट कैसे खोलें, Ads Exchange से कैसे आजीविका अर्जित करें और यह वास्तविक है या नहीं, इसकी जानकारी मिलेगी।



एड्स एक्सचेंज क्या है Ads Exchange एक प्लेटफ़ॉर्म है जहाँ आप थोड़ी मेहनत से सही आमदनी प्राप्त कर सकते हैं। लेकिन सवाल यह उठता है कि क्या वास्तव में Ads Exchange से आपको लाभ हो सकता है? इस लेख में हम इसी पर प्रकाश डालेंगे।

आइए, बिना समय गवाए जानते हैं कि Ads Exchange असल में क्या है।

Ads Exchange Review in Hindi | एड्स एक्सचेंज क्या है

मुख्य जानकारी                                        –                                    विस्तार से

नाम प्लेटफ़ॉर्म का                                    –                                    Ads Exchange

वर्ग                                                           –                                   ऑनलाइन कमाई का प्लेटफ़ॉर्म

संचालक Ads Exchange                        –                                   आरंभ हुआ 2021 में

उपलब्धता वेब और                                  –                                    मोबाइल ऐप रेटिंग

प्ले स्टोर पर                                             –                                     4.4 तारे पर 5 डाउनलोड

संख्या                                                     –                                      5 लाख से ज्यादा

पहचानक संख्या AD81017865 संपर्क लिंक साइन अप करें



एड्स एक्सचेंज क्या है | Ads Exchange In Hindi

एड्स एक्सचेंज क्या है  एक ऑनलाइन आजीविका प्राप्ति का ऐप और मंच है, जिसे Ads Exchange टीम ने प्रस्तुत किया है। यह मुख्य रूप से MLM (बहु स्तरीय विपणन) अर्थात नेटवर्क मार्केटिंग मॉडल पर आधारित है, जहां आपको अन्य लोगों को इस प्लेटफ़ॉर्म पर संलग्न करवाने पर इनाम मिलता है। Ads Exchange के माध्यम से आप न केवल लोगों को जोड़कर, बल्कि विज्ञापन देखकर भी आजीविका कमा सकते हैं।

Ads Exchange पर पैसे कमाने की प्रक्रिया में पहला कदम है 999 रूपये का प्लान प्राप्त करना। बिना इस प्लान को खरीदे आपको पैसे कमाने की सुविधा नहीं मिलेगी। आप Ads Exchange की मोबाइल ऐप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं या डायरेक्टली अपने वेब ब्राउज़र में Ads Exchange की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं और सेवाएँ प्राप्त कर सकते हैं।

Ads Exchange में अकाउंट कैसे बनायें

अगर आप काफी समय से एंड्राइड स्मार्टफोन का यूज करते हैं तो Ads Exchange में अकाउंट बनाना आपके लिए बहुत आसान है. आप Ads Exchange की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर या फिर गूगल प्ले स्टोर से Ads Exchange की ऑफिसियल मोबाइल एप्लीकेशन को डाउनलोड करके Ads Exchange में अपना अकाउंट बना सकते हैं.

जब आप Ads Exchange में खाता खोलने जाएं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास स्पोंसर कोड या स्जिस्ट्रेशन लिंक हो। इसके बिना आप Ads Exchange पर अपना खाता प्रारंभ नहीं कर सकते हैं।

Ads Exchange में अकाउंट बनाने की प्रोसेस हमने आपको नीचे स्टेप वाइज बताई है.

#1 – Ads Exchange में खाता खोलने के लिए, आपको अपने वेब ब्राउज़र में Ads Exchange की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। यदि आपने उनका मोबाइल एप्लिकेशन इनस्टॉल किया है, तो उसे खोलें।

#2 – यदि यह आपकी पहली बार Ads Exchange पर प्रवेश है, तो “नया खाता बनाएं” पर क्लिक करें।

#3 – खाता बनाने हेतु, निम्नलिखित माहिती भरनी होगी –

  • आपका पूरा नाम
  • आपकी ईमेल पता
  • आपका मोबाइल नंबर
  • स्पोंसर ID
  • एक मजबूत पासवर्ड चुनें, जिसमें अक्षर और अंक शामिल हों।

एड्स एक्सचेंज क्या है जब आप उपर्युक्त जानकारी को पूरा करते हैं, तो “खाता बनाएं” पर क्लिक करें। यही क्रिया से आपका Ads Exchange में खाता सक्रिय हो जाएगा। खाता बनाने पर, आपको एक यूजर ID दी जाती है। इस यूजर ID और आपके चुने गए पासवर्ड से, आप अपने खाते में कहीं भी प्रवेश कर सकते हैं।

Article Writing in Hindi । अच्छा ऑटिकल कैसे लिखें

Ads Exchange की ID एक्टिव कैसे करें? एड्स एक्सचेंज क्या है

एड्स एक्सचेंज क्या है Ads Exchange में आपका खाता सक्रिय करने के लिए आपको पहले 999 रूपये की शुल्क का भुगतान करना पड़ता है। जब आप इस शुल्क का भुगतान करते हैं, तभी आप Ads Exchange से धनार्जन कर सकते हैं। इस शुल्क का भुगतान करने की प्रक्रिया निम्न है –

  1. पहली बार अपने Ads Exchange खाते में प्रवेश करें।
  2. आपको “Deposit” नामक विकल्प दिखाई देगा, उस पर क्लिक करें।
  3. अब, आपको कंपनी की विवरण सूची, जैसे बैंक अकाउंट नंबर, IFSC कोड, और खाता धारक का नाम, प्रदर्शित होगा।
  4. इस प्रकार की जानकारी के साथ, आपको चाहिए कि 1180 रूपये का भुगतान करें, चाहे वो बैंक स्थानांतरण, UPI या अन्य साधन हो। भुगतान प्राप्त होने पर, यह राशि स्वचालित रूप से 5 मिनट में आपके Ads Exchange वॉलेट में जोड़ दी जाएगी।
  5. 999 रूपये मूल शुल्क है, और 18% GST भी इस पर लागू होता है, जिससे कुल राशि 1180 रूपये होती है। एक बार जब आपका भुगतान प्रक्रियाधीन है, आपका Ads Exchange खाता सक्रिय हो जाता है।

एड्स एक्सचेंज से पैसे कैसे कमाए | Ads Exchange Se Paise Kaise Kamaye

एड्स एक्सचेंज क्या है Ads Exchange उपयोगकर्ताओं को पांच विभिन्न माध्यमों से धनार्जन करने का अवसर प्रदान करता है, जो निम्नलिखित हैं –

  1. स्वयं के विज्ञापन देखने की आजीवन: यहाँ पर, उपयोगकर्ता को विज्ञापन देखने के लिए पैसे मिलते हैं।
  2. प्रत्यक्ष प्रायोजक आजीवन: जब कोई उपयोगकर्ता Ads Exchange में नए लोगों को जोड़ता है, तो उसे कुछ प्रतिशत आजीवन मिलता है।
  3. स्तर आजीवन: यहाँ पर, उपयोगकर्ता को उसकी टीम के विभिन्न स्तरों पर हुए कार्य पर पैसा मिलता है।
  4. दैनिक स्तर आजीवन: इसमें, उपयोगकर्ता को हर दिन उसकी टीम के कार्य पर आजीवन मिलता है।
  5. पुरस्कार आजीवन: जैसे-जैसे उपयोगकर्ता अधिक काम करता है और निर्धारित लक्ष्यों को प्राप्त करता है, वह विभिन्न पुरस्कारों को प्राप्त करता है।

एड्स एक्सचेंज क्या है आइए अब हम इन आजीवन विधियों को विस्तार से जानते हैं।

#1 – Self Ads View Income (खुद विज्ञापन देख कमाए) – एड्स एक्सचेंज क्या है

इस योजना के अंतर्गत, Ads Exchange प्लेटफ़ॉर्म आपको विज्ञापन देखने के लिए पैसे प्रदान करता है। प्रतिदिन, आपको 15 से 30 विज्ञापन दिखाए जाते हैं, और उन्हें पूरा देखने पर आपको 75 रूपये तक मिल सकते हैं। हर विज्ञापन के देखने पर आपको 2 से 5 रूपये की राशि मिलती है।

इस प्रकार, अगर आप प्रतिदिन 75 रूपये कमाते हैं, तो महीने में आपका कुल उपार्जन 2250 रूपये हो सकता है, सिर्फ़ Ads Exchange पर विज्ञापनों को देखकर।


#2 – Direct Sponsor Income (प्रत्यक्ष प्रायोजक आय)

एड्स एक्सचेंज क्या है इस योजना के तहत, यदि आप Ads Exchange प्लेटफॉर्म पर किसी और व्यक्ति को लाते हैं और वह 999 रूपये की योजना चुनता है, तो आपको Ads Exchange द्वारा 100 रूपये का प्रोत्साहन राशि प्रदान की जाती है।

#3 – Level Income (स्तर आय)

एड्स एक्सचेंज क्या है ‘लेवल आजीवन’ में आपको व्यक्तियों को शामिल करने के आधार पर प्रोत्साहन प्रदान किया जाता है। जब आपका लेवल बढ़ता है, प्रत्येक नए सदस्य के लिए प्राप्त कमीशन थोड़ा कम हो जाता है।

Ads Exchange की इस आजीवन योजना में, आप मक्सिमम 1953125 रूपये तक कमा सकते हैं। आपके सुविधा के लिए, हमने निम्नलिखित तालिका में ‘लेवल आजीवन’ को स्पष्ट रूप से दर्शाया है।

‘लेवल आजीवन’ में विभिन्न स्तरों पर आपको कमाई की जानकारी और संबंधित सदस्यों की संख्या के आधार पर प्रोत्साहन दिया जाता है। निम्नलिखित तालिका में इसका विस्तार से वर्णन किया गया है:

लेवल प्रति सदस्य पर आजीवन सदस्यों की संख्या कुल आजीवन
1 100 रूपये 5 500 रूपये
2 40 रूपये 25 1000 रूपये
3 20 रूपये 125 2500 रूपये
4 10 रूपये 625 6250 रूपये
5 5 रूपये 3125 15625 रूपये
6 5 रूपये 15625 78125 रूपये
7 5 रूपये 78125 390625 रूपये
8 5 रूपये 390625 1953125 रूपये

इस तालिका से स्पष्ट है कि जैसे-जैसे आपकी टीम बढ़ती जाती है, आपकी कमाई भी बढ़ती जाती है, हालांकि प्रत्येक लेवल पर प्रति सदस्य का प्रोत्साहन घटता जाता है।

#4 – Daily Level Income (प्रतिदिन स्तर आय)

एड्स एक्सचेंज क्या है

Ads Exchange के इस योजना में, जब भी आप किसी नए सदस्य को अपनी टीम में शामिल करते हैं, आपको दैनिक आजीवन के रूप में एक निर्धारित कमीशन प्रदान किया जाता है।

Ads Exchange की इस योजना के माध्यम से आप 390625 रूपये तक की आजीवन प्राप्त कर सकते हैं। आपकी टीम में अधिक सदस्य जोड़ने पर आपकी कमाई भी बढ़ती जाएगी। निम्नलिखित तालिका में इस योजना का विवरण प्रस्तुत किया गया है:

एड्स एक्सचेंज क्या है Ads Exchange के ‘दैनिक स्तर आजीवन’ में, विभिन्न स्तरों पर उपयोगकर्ता को कमाई की जानकारी और संबंधित सदस्यों की संख्या के आधार पर प्रोत्साहन प्रदान किया जाता है। यह तालिका इस प्रक्रिया का विवरण देती है:

स्तर प्रति सदस्य पर आजीवन सदस्यों की संख्या कुल आजीवन
1 4 रूपये 5 20 रूपये
2 3 रूपये 25 75 रूपये
3 2 रूपये 125 250 रूपये
4 1 रूपये 625 625 रूपये
5 1 रूपये 3125 3125 रूपये
6 1 रूपये 15625 15625 रूपये
7 1 रूपये 78125 78125 रूपये
8 1 रूपये 390625 390625 रूपये

इस तालिका से स्पष्ट है कि जैसे-जैसे आपकी टीम बढ़ती जाती है, आपकी कमाई भी बढ़ती जाती है, लेकिन प्रत्येक सदस्य पर प्राप्त होने वाला प्रोत्साहन धीरे-धीरे घटता जाता है।

 #5 – Reward Income (इनाम इनकम)

एड्स एक्सचेंज क्या है Ads Exchange के ‘रिवॉर्ड आजीवन’ अनुसार, आपको यहाँ उपयोगकर्ताओं को शामिल करने के लिए पुरस्कृत किया जाता है। जितने अधिक सदस्य आप शामिल करते हैं, उतना ही बड़ा पुरस्कार आपको प्रदान किया जाता है। आइए Ads Exchange के पुरस्कार आजीवन योजना का विवरण एक तालिका में देखते हैं:

[यहाँ पर आपको तालिका प्रस्तुत करनी होती है, जिसमें विविध स्तरों पर सदस्यों की संख्या, और उन सदस्यों के लिए प्रदान किये जाने वाले पुरस्कारों का विवरण होता है। इस विवरण को प्रदान किया है।]




एड्स एक्सचेंज क्या है आपकी टीम के विस्तार के आधार पर, Ads Exchange आपको विभिन्न पुरस्कार प्रदान करता है। यहाँ एक तालिका है जिसमें विभिन्न स्तरों पर सदस्यों की संख्या और संबंधित पुरस्कारों का विवरण है:

स्तर सदस्यों की संख्या पुरस्कार
1 10 750 रूपये
2 50 1500 रूपये
3 250 5000 रूपये
4 1000 5 दिन की गोवा यात्रा
5 5000 iPhone 13
6 20000 MacBook Pro
7 50000 स्पोर्ट्स बाइक
8 100000 लक्ज़री कार

आप देख सकते हैं कि Ads Exchange के इस प्लान के अनुसार ज्यादा लोगों को जोड़ने पर आपको ज्यादा मूल्यवान पुरस्कार प्राप्त होते हैं। तो दोस्तों, Ads Exchange के माध्यम से आप अच्छी आजीवन प्राप्त कर सकते हैं।

Ads Exchange से पैसे कैसे निकालें?

एड्स एक्सचेंज क्या है Ads Exchange के माध्यम से पैसे आपके बैंक खाते में स्थानांतरित करना संघटित है। यहाँ एक सीधा और संघटित प्रक्रिया है जिसे आप फॉलो कर सकते हैं:

  1. पहली बार, Ads Exchange अकाउंट में प्रवेश करें।
  2. फिर, प्रोफाइल में जाएं, अपनी KYC समाप्त करें और बैंक विवरण भरें।
  3. होमपेज पर वापस जाएं और ‘Fund Move’ विकल्प पर क्लिक करें।
  4. आपको निकालना होता है वह राशि डालें और ‘Withdrawal Wallet’ चुनें।
  5. एक पुष्टि संदेश आएगा, ‘OK’ पर क्लिक करें।
  6. ‘Withdrawal’ विकल्प पर क्लिक करें, जो होमपेज पर होता है।
  7. निकासी की जाने वाली राशि और आपका बैंक अकाउंट चुनें।
  8. आपका पासवर्ड डालें, और स्थानांतरण पूरा करें।

एड्स एक्सचेंज क्या है अब, चंद समय में, आपके पैसे आपके बैंक खाते में स्थानांतरित हो जाएंगे।

Airtel Sim का नंबर कैसे निकाले?

Ads Exchange Fake है?

एड्स एक्सचेंज क्या है

अभी के समय में Ads Exchange कंपनी नवीनतम है और मार्केट में उसका प्रवेश हाल ही में हुआ है। इसलिए बिना ठोस जानकारी के उसे असली या नकली मानना सही नहीं होता। हालांकि, कुछ तथ्य हैं जिससे आशंका होती है कि Ads Exchange कंपनी पर विश्वास करना सही होगा या नहीं:

  1. इंटरनेट पर Ads Exchange कंपनी की सम्पूर्ण जानकारी की कमी है, जिससे उसकी विश्वसनीयता पर सवाल उठता है।
  2. इस कंपनी का किसी भी प्रमुख स्थल पर पंजीकृत कार्यालय का संकेत नहीं मिलता।
  3. कंपनी MCI और DPIIT में पंजीकृत नहीं है, जो उसकी प्रामाणिकता को प्रश्नांकित करता है।
  4. पिछले समय में, विभिन्न MLM कंपनियां नकली निकलीं, इसलिए जागरूक रहना महत्वपूर्ण है।

उपर्युक्त तथ्यों को ध्यान में रखते हुए, यह सलाह दी जाती है कि आप सतर्क रहें और Ads Exchange में निवेश से पहले अधिक जांच पड़ताल करें।

निष्कर्ष – एड्स एक्सचेंज क्या है

एड्स एक्सचेंज क्या है इंटरनेट पर Ads Exchange कंपनी के विषय में अभिज्ञान की कमी होने के कारण, पैसा निवेश करना संभावना से जोखिमपूर्ण हो सकता है। अगर कंपनी भविष्य में अचानक बंद हो जाती है, तो आपके पास उससे संपर्क साधने का कोई माध्यम नहीं होगा।एड्स एक्सचेंज क्या है  फिर भी, आप अपनी जोखिम समझदारी से निवेश कर सकते हैं।




एड्स एक्सचेंज क्या है इस लेख में, हमने आपको एड्स एक्सचेंज क्या है के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की है। अगर आपके पास इससे संबंधित कोई प्रश्न हो, तो कृपया हमें कमेंट सेक्शन में बताएं। एड्स एक्सचेंज क्या है और यदि आपको इस जानकारी को महत्वपूर्ण मानते हैं, तो कृपया इसे अपने सोशल मीडिया पर शेयर करके दूसरों को भी जागरूक करें।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *